गोवंश का जीवन बचाने उफनाई नदी में कूदे एएसआई

गोवंश का जीवन बचाने उफनाई नदी में कूदे एएसआई

पैठाणीः गोवंश का जीवन बचाने उफनाई नदी में कूदे एएसआई

पौड़ीः पहाड़ी क्षेत्रों में इन दिनों में अतिवृष्ठि कहां पर कौन सी आफत ले आए कुछ कहा नहीं जा सकता। बुद्धवार सूबह पैठाणी क्षेत्र में बहने वाली नयार नदी में गोवंश फंस गए। नदी का जल स्तर लगातार बढ़ने से गोवंश पर भी जान का खतरा लगातार बढ़ रहा था। सुबह करीब आठ बजे गोवंश को मुसीबत में देख पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। समस्या यह थी कि नदी के उफान के बीच में कैसे गोवंश की जान बचाई जाए।

पैठाणी थाना में तैनात अपर उपनिरीक्षक हरेंद्र सिंह गुसांई ने अपनी ड्यूटी के प्रति निष्ठा और साहस का परिचय दिया। वह उफनाई नदी में रस्सी के सहारे उतर कर गोवंश के फंसे स्थान पर गए। और अन्य लोगों के सहयोग से फिर उस रस्सी के सहारे संकट में फंसे गोवंश को नदी से बाहर निकाला गया।
उन्होंने बताया कि सुबह जब वह ड्यूटी के लिए तैयार थे तो उन्हें यह सूचना मिली। और उन्होंने बिना देर किए गोवंश को इस संकट से मुक्त करा दिया।

क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि एएसआई हरेंद्र गुंसाई ने गोवंश का जीवन बचाकर बहुत सराहनीय कार्य किया है। उफनाई नदी आम लोगों के सामने हाथ पर हाथ धरे रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। आफत में फंसे प्राणियों का जीवन बचाने के पुलिस अधिकारी के जज्बे की पूरे क्षेत्र में तारीफ हो रही है।

अन्य खबर