आयुष्मान कार्ड: अल्मोड़ा में हुआ मंथन

आयुष्मान कार्ड: अल्मोड़ा में हुआ मंथन

देहरादूनः प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत के निर्देशों पर राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के अधिकारियों ने जनपद अल्मोड़ा के स्वास्थ्य विभाग, खाद्य एंव आपूर्ति, शिक्षा व समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ मंथन किया। जनपद में किस तरह से आयुष्मान कार्ड बनाने के अभियान में तेजी लाई जाए इसे लेकर कई सुझाव आए जिन पर अमल के लिए निर्देशित किया गया। सहयोग हेतु जिलाधिकारी विनीत तोमर से भी अधिकारियों ने मुलाकात कर आयुष्मान कार्ड की प्रगति को लेकर चर्चा की।

राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के निदेशक प्रशासन डा वीएस टोलिया ने अल्मोड़ा में आयोजित स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्यााण, बाल विकास, पूर्ति व प्रशासन के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि मा स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत जी के निर्देशों के अनुपालन में प्रदेश के जिन जनपदों में आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति कम है, वहां पर अधिक से अधिक लोगों को योजना से जोड़ने हेतु जन जागरण की मंशा से विभागों की संयुक्त बैठकें की जा रही हैं। अल्मोड़ा जनपद के जिला चिकित्सालय में आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों समेत समाज कल्याण विभाग, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग व सभी रेखीय विभागों के अधिकारियों व प्रतिनिधियों ने शिरकत की।
क्षेत्र में आयुष्मान योजना को लेकर जनजागरण की जरूरत बताई गई। साथ ही राशन कार्ड का डाटा ऑनलाइन न होने समेत अन्य दिक्कतों के निस्तारण पर भी चर्चा हुई।
बैठक में एसएचए के सहायक निदेशक अमित शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा आरसी पंत, डा एचसी गड़कोटी, डा योगेश पुरोहित, समाज कल्याण अधिकारी अराधना त्रिपाठी, डा अमनजी सिंह, संदीप बिष्ट, भूमिका भंडारी आदि मौजूद रहे।

अन्य खबर