आयुष्मान योजनाः नव-सूचीबद्ध अस्पताल प्रतिनिधियों को दिया प्रशिक्षण

आयुष्मान योजनाः नव-सूचीबद्ध अस्पताल प्रतिनिधियों को दिया प्रशिक्षण

प्रदेश भर से कुल 18 अस्पतालों के प्रतिनिधियों ने प्रशिक्षण में किया प्रतिभाग

देहरादूनः राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण की पहल पर आयुष्मान योजना के अंतर्गत नव-सूचीबद्ध अस्पतालों के प्रतिनिधियों को योजना के बेहतर क्रियान्वयन हेतु प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही योजना संचालन के निर्धारित मानकों के अनुपालन के प्रति गंभीरता बरतने की अपील की गई।

प्रशिक्षण कार्यक्रम अस्पताल प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए निदेशक वित्त अभिषेक कुमार आनंद ने कहा कि सूचीबद्धता के साथ ही योजना के सभी मानकों को फॉलो किया जाना स्वाभाविक रूप से जरूरी है। योजना के जनहित में बेहतर संचालन की सभी अस्पतालों से अपेक्षा की जाती है। उन्होंने योजना के मानकों के बारे में जानकारियां दी। कहा कि योजना का लाभ आम जन को सुलभ हो।

निदेशक प्रशासन डा विनोद टोलिया ने योजना की गाइडलाइन के बारे में जानकारियां दी। कहा कि बैठक में आयुष्मान कार्ड बनाने से लेकर अस्पतालों में मरीज के उपचार व डिस्चार्ज के साथ ही बिल भुगतान प्रक्रिया तक की पूरी जानकारी संबंधित विशेष के विशेषज्ञों द्वारा दी जा रही। किसी भी तरह की शिकायतों पर अस्पताल की जिम्मेदारी तय की जाएगी। शिकायतों की जांच हेतु भी प्राधिकरण में पूरी व्यवस्था है।

कार्यक्रम में न्यू हरिद्वार मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, आर्यव्रत मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, राधेश्याम हॉस्पिटल, मेडीकेयर हॉस्पिटल हिमांशू कीर्ति हॉस्पिटल, ज्योर्तिमैया नेत्रालय हरिद्वार, सीमांत हॉस्पिटल पिथोरागढ,़ नीलकंठ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल नैनीताल, हरिद्वार मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, आशा वेलनेस क्लीनिक देहरादून, एएसजी हॉस्पिटल, श्री सिद्धि विनायक हेल्थ सेंटर, देहरादून, अरिहंत एडवांस सर्जिकल एंड फर्टिलिटी सेंटर चमोली, सूद हॉस्पिटल, प्रकाश हॉस्पिटल एंड रिसर्च फाउंडेशन यूएस नगर, एसबीएचएच अल्मोड़ा, स्वरूप मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, अग्रवाल क्लीनिक एंड नर्सिंग होम नैंनीताल के प्रतिनिधि शामिल रहे।

अन्य खबर