आयुष्मान योजना से जन जन को जोड़ने का है लक्ष्यः टोलिया

आयुष्मान योजना से जन जन को जोड़ने का है लक्ष्यः टोलिया

दूरस्त जनपद पिथोरागढ़ में आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति को लेकर रेखीय विभाग के अधिकारियों व प्रतिनिधियों ने रखे सुझाव

देहरादूनः मा. स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत जी के निर्देशों के अनुपालन में प्रदेश में आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य हासिल करने हेतु राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण एसएचए द्वारा जनपदों में प्रशिक्षण/कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है।
जनपद पिथोरागढ़ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में एसएचए के निदेशक प्रशासन डा वीएस टोलिया की अध्यक्षता में स्वास्थ्य, पंचायती राज, बाल विकास, समाज कल्याण, खाद्य एवं आपूर्ति आदि विभागों के अधिकारियों व प्रतिनिधियों ने उक्त विषय को लेकर मंथन किया। साथ ही अभियान को सफल बनाने के अहम पहलू जन-जागरूकता के प्रयासों पर चर्चा की गई। प्राधिकरण की टीम ने जनपद के जिलाधिकारी रीना जोशी से भी मुलाकात कर कार्यक्रम को लेकर अवगत कराया।


अपने संबोधन में निदेशक प्रशासन ने कहा कि आयुष्मान योजना एक बहुत महत्वपूर्ण योजना है। जन-कल्याण की इस योजना से जन-जन को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। प्रत्येक जनपदों में शत प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है। जिन जनपदों में हासिल अनूकूल नहीं है वहां प्रगति बढ़ाने के लिए हर किसी को साथ मिलकर जुटना है। इसीलिए सभी रेखीय विभागों को एक साथ लाया गया है। आयुष्मान कार्ड बनाने में आ रही तकनीकी या अन्य किसी तरह की दिक्कतों को हटाने के लिए एसएचए का मजबूत सिस्टम तैयार है। कहीं कोई दिक्कत नहीं है।
कार्यशाला में अपर निदेशक अमित शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा एचएस ह्यांकी, हृदयानंद पोस्ती, डा कुंदन, डा मदन बोनाल, डा सिद्धार्थ, तरूण कुमार पंत,डा निर्मल बसेड़ा, भुवन चंद्र सनवाल, गंगा वाल्दिया, विशाल कुमार, मोहित कुमार पांडे, आशा मेहता, राजंेद्र सिंह ,इंदू भाष्कर, विनोद चंद, मोहित पंत, रवि ए जोशी, डा जेएस नबियाल, दलीप कुमार समे विभिन्न विभागों के अधिकारी व प्रतिनिधि मौजूद रहे।

अन्य खबर