प्रेस क्लब में दीपावली महोत्सव का आयोजन

प्रेस क्लब में दीपावली महोत्सव का आयोजन

देहरादून, 27 अक्टूबर। उत्तरांचल प्रेस क्लब में आज दीपावली महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, अति विशिष्ट अतिथि राजपुर विधायक खजान दास, विशिष्ट अतिथि महानिदेशक, सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, बंशीधर तिवारी, व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजयुमो नेहा जोशी, प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।

इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि दीपावली का पर्व आपके जीवन में खुशियां, समृद्धि और प्रेम लेकर आए। हम सब मिलकर एक-दूसरे के साथ इस खुशियों के पर्व को मनाएं और दीप जलाकर अंधकार को दूर करें। उन्होंने कहा कि सरकार पत्रकारों के हित के लिए कार्य कर रही है और अध्यक्ष अजय राणा द्वारा ऋषिकेश प्रेस क्लब के तत्कालीन अध्यक्ष दिवंगत दुर्गा नौटियाल के परिवार को आर्थिक सहायता की मांग को पत्रकार कल्याण कोष से 5 लाख रूपये की धनराशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पत्रकार और पत्रकारिता आम जनता को सरकार की विभिन्न लाभकारी योजनाओं से परिचित कराना हो या उनकी समस्याओं से सरकार को अवगत कराना हो, इनका महत्वपूर्ण दायित्य मीडिया पर होता है। 
अतिविशिष्ट अतिथि विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि मीडिया समाज का वो दर्पण है जो सरकार और उसके पूरे तंत्र को उसके कार्यों के धरातल पर होने वाले प्रभावों से अवगत कराता है। उन्होंने कहा कि मीडिया वर्तमान में चौथा स्तंभ कहे जाने वाली मीडिया को स्वयं में अपनी छवि में सुधार लाना होगा और विश्वसनीयता को बनाए रखना होगा। उन्होंने प्रेस क्लब परिवार को दीपावली की शुभकामनाएं प्रेषित की। 
विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजयुमो नेहा जोशी ने कहा कि दीपावली केवल एक त्योहार नहीं है, बल्कि यह प्रकाश और अंधकार के बीच के संघर्ष का प्रतीक है। यह हमें सिखाता है कि जीवन में हमेशा आशा और सकारात्मकता बनाए रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी राजनैतिक पार्टी की शुरूआत मीडिया प्रकोष्ट प्रभारी से शुरू की थी, इसलिए वे मीडिया को अपना परिवार मानती है।
इस अवसर पर प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन प्रेषित कर कहा कि ऋषिकेश प्रेस क्लब के तत्कालीन अध्यक्ष दुर्गा नौटियाल के परिवार से उनकी धर्मपत्नी को सरकारी सेवा में समायोजित करने का अनुरोध किया। जिस पर मुख्यमंत्री धामी ने प्रेस क्लब को भरोसा दिलाया। 
इस अवसर पर प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज इस पावन अवसर पर, हम एकत्रित हुए हैं ताकि हम मिलकर इस महोत्सव का आनंद ले सकें और एक-दूसरे के साथ अपने सुख-दुख साझा कर सकें। इस अवसर पर, हम सभी ने मिलकर इस महोत्सव को मनाने की तैयारियों में अपना योगदान दिया है, जिसके लिए मैं आप सभी का दिल से धन्यवाद करता हूँ। आपके सहयोग और समर्पण के बिना यह संभव नहीं हो पाता। 
इस अवसर पर प्रेस क्लब सदस्य अर्जुन सिंह बिष्ट, अमित ठाकुर व संतोष भट्ट को सीजीआरएफ में सदस्य बनने पर महानिदेशक, सूचना, बंशीधर तिवारी ने सम्मानित किया। 
इस अवसर पर लोक कलाकार मंजू नौटियाल ने अपने लोकप्रिय गीत सूरतू मामा से सभी दर्शकों को नाचने पर मजबूर कर दिया। इसके साथ ही युवा गायक सौरभ मैठाणी ने शानदार प्रस्तुति दी। ंसंस्कृति विभाग के सांस्कृतिक दल जौनसारी रिती रिवाज ने भी अपनी प्रस्तुतियां दी। 
लक्की ड्रॉ कूपन में मेगा, लक्की ड्रा समेत प्रथम, द्वितीय, तृतीय व सांत्वना पुरस्कार के कुल 26 पुरस्कार भी दिए गए। इसके अलावा एक बंपर पुरस्कार निकाला जिसके विजेता वरिष्ठ पत्रकार डीएस कुंवर रहे।

इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि मधु गुप्ता के साथ ही लेखक व शिक्षक सुरक्षा रावत मौजूद रहे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने की। कार्यक्रम का संचालन एंकर सीमा शर्मा ने किया। इस अवसर पर क्लब की वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मि खत्री, कनिष्ठ उपाध्यक्ष दरवान सिंह, कार्यवाहक महामंत्री मीना नेगी, संयुक्त मंत्री राजीव थपलियाल, कोषाध्यक्ष मनीष चंद्र भट्ट, संप्रेक्षक मनोज सिंह जयाड़ा, व कार्यकारिणी सदस्य मंगेश कुमार, बीएस तोपवाल, विनोद पुंडीर, राम अनुज, आदि मौजूद थे।

अन्य खबर