उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 7183

Coronavirus in Uttarakhand Latest News: 118 new patients Tested Positive Today, Four death

देहरादून। उत्तराखंड में रोजाना संक्रमितों की मौत और कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को चार संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। वहीं, 118 कोरोना मरीज मिले हैं। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 7183 हो गई है। अब तक 4168 मरीज ठीक हुए हैं। 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 3277 सैंपल नेगेटिव पाए गए। देहरादून जिले में 55 कोरोना संक्रमित मामले मिले हैं। इनमें 15 संक्रमित संपर्क में आए और 40 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। नैनीताल जिले में 34 मामलों में 17 संपर्क और 17 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। हरिद्वार जिले में छह संक्रमितों में चार संपर्क और दो की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

टिहरी जिले में पांच संक्रमितों में दो जम्मू, दो मुंबई और एक की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। ऊधमसिंह नगर जिले में पांच संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। पौड़ी जिले में चार संक्रमितों में तीन दिल्ली और एक की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। अल्मोड़ा और रुद्रप्रयाग जिले में तीन-तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं। बागेश्वर, चमोली और उत्तरकाशी जिले में एक-एक संक्रमित मामले मिले हैं। 

एम्स ऋषिकेश में कोरोना संक्रमित एक महिला और दो पुरूषों की मौत हुई है। वहीं, हल्द्वानी मेडिकल कालेज में एक व्यक्ति ने दमतोड़ा है। प्रदेश में अब तक 80 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। 

जिला                    संक्रमित मरीज 

देहरादून                     55
नैनीताल                      34
हरिद्वार                       06
टिहरी                         05
ऊधमसिंह नगर            05
पौड़ी                           04
अल्मोड़ा                      03
रुद्रप्रयाग                      03
बागेश्वर                        01
चमोली                        01
उत्तरकाशी                   01