प्रदेश में जल्द खुलेगा नौकरियों का पिटारा,अधीनस्थ सेवा चयन आयोग शुरू करने जा रहा नई भर्तियां

प्रदेश में जल्द खुलेगा नौकरियों का पिटारा,अधीनस्थ सेवा चयन आयोग शुरू करने जा रहा नई भर्तियां

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए जल्द तीन नई भर्तियां शुरू होने जा रही हैं। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। आने वाले 15 दिनों में यह भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

अग्निशमन विभाग में हेड कांस्टेबल के करीब 200 पदों पर भर्ती
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से जल्द ही अग्निशमन विभाग में हेड कांस्टेबल के करीब 200 पदों पर भर्ती शुरू की जाएगी। इसके अलावा सांख्यिकी विभाग में करीब 100 पदों पर भर्ती भी निकाली जाएगी। साथ ही विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर के करीब 50 पदों पर भर्ती निकलने जा रही है।

इन तीनों भर्तियों की सिफारिश (अधियाचन) आयोग को प्राप्त हो चुकीं हैं। इनका अध्ययन करने के बाद नोटिफिकेशन तैयार किया जा रहा है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि इसी महीने भर्तियों की आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की योजना है। चूंकि राज्य सरकार ने समूह-ग की सभी भर्तियों के आवेदन का शुल्क माफ किया है, इसलिए इन भर्तियों के लिए भी कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।
एपीओ भर्ती के पेपर को लेकर फर्जी मैसेज
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से 21 नवंबर को सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा कराई जा रही है। इस परीक्षा को लेकर उम्मीदवारों के पास आजकल कुछ मैसेज आ रहे हैं। इन मैैसेज में लालच दिया जा रहा है कि पहले से ही पेपर प्राप्त कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इसके लिए मैसेज भेजने वाले 25 से 30 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं।

आयोग के संज्ञान में यह मामला आया तो आयोग ने सभी उम्मीदवारों को एक मैसेज और ई-मेल भेजा है। आयोग के सचिव कर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि इस सूचना में कहा गया है कि यह ठग गैंग है जो कि इस तरह बरगलाने की कोशिश कर रहा है। आयोग की परीक्षा निर्धारित तिथि को ही होगी। पेपर की पूरी प्रक्रिया पूरी तरह से सुरक्षित है।

वन क्षेत्राधिकारी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी
वहीं उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने वन क्षेत्राधिकारी भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। यह परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी। प्रवेश पत्र लॉगिन आईडी व पासवर्ड या एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि या नाम, पिता का नाम और जन्मतिथि से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

पर्यटन विभाग में 51 पदों पर होगी भर्ती
उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद में विभिन्न श्रेणियों के खाली पदों पर भर्ती के लिए विभाग ने प्रस्ताव आयोगों को भेज दिया है। जल्द ही इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। परिषद में कनिष्ठ सहायक, सहायक लेखाकार समेत अन्य पदों का प्रस्ताव अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और लोक सेवा आयोग को भेजा गया है। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की बोर्ड बैठक में 51 पदों पर भर्ती करने की अनुमति दी गई। अपर सचिव पर्यटन युगल किशोर पंत का कहना है कि खाली पदों पर भर्ती करने का प्रस्ताव आयोगों को भेजा गया है। 

अन्य खबर