सीजन में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने के बाद निरंतर चेक करें अधिकारी : डीआईजी

सीजन में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने के बाद निरंतर चेक करें अधिकारी : डीआईजी

नैनीताल : पर्यटन सीजन के दौरान नैनीताल में लगने वाली जाम को लेकर अब डीआईजी नीलेश आनंद भरणे सख्त रवैया अपना लिया है। उनकी ओर से अधीनस्थ अधिकारियों को यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए व्यवस्थित रूप से ड्यूटी लगाने और निरीक्षण कर नियमित चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही शहर के भीतर सड़कों और पार्किंग में खड़े वाहनों का सत्यापन करने को कहा है।

मंगलवार को डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने आईजी कार्यालय में अधीनस्थों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों से शहर में लग रहे जाम और उसके प्रबंधन को लेकर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि अन्य जिलों के थानों से पहुंचे पुलिस फोर्स को व्यवस्थित रूप से ड्यूटी में लगाया जाए। सीओ, कोतवाल और एसओ ड्यूटी पर लगाए गए कर्मियों की जांच को लेकर बीच-बीच में निरीक्षण करते रहे।

उन्होंने शहर में बढ़ती जाम की समस्या को देखते हुए भवाली की मस्जिद तिराहा पर पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए। साथ ही आगामी वीकेंड पर सेंट जॉन्स चर्च ग्राउंड को पार्किंग के रूप में प्रयोग में लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यातायात से संबंधित सूचनाओं को तुरंत पुलिस और होटल टैक्सी यूनियन के ट्रैफिक इंफॉर्मेशन ग्रुप में साझा करते रहें।

जिससे शहर और शहर के बाहर एंट्री प्वाइंटों पर रोके गए पर्यटक वाहनों और जाम संबंधित सूचना पर्यटन कारोबारियों को भी नियमित रूप से मिल सके। उन्होंने शहर के भीतर पार्किंग स्थलों और सड़क किनारे खड़े वाहनों का सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए। कहा कि पार्किंग संचालकों से वाहन स्वामियों के बारे में विस्तृत जानकारी ली जाए। सात दिन से अधिक अवधि तक एक ही स्थान में खड़े वाहनों को क्रेन से खींचकर सूखाताल में पार्क कर दिया जाए। बैठक में सीओ संदीप नेगी, कोतवाल प्रीतम सिंह, यातायात निरीक्षक आदेश कुमार, एसओ रोहिताश सिंह सागर, कैलाश भैसोड़ा आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड