जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट: देहरादून-रुड़की में पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, डीजीपी ने कहा- सभी धर्मगुरुओं से की जा रही बात

जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट: देहरादून-रुड़की में पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, डीजीपी ने कहा- सभी धर्मगुरुओं से की जा रही बात

जुमे की नमाज को लेकर देहरादून, रुड़की में अलर्ट जारी किया गया है। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि सभी धर्मगुरुओं से बात की जा रही है। शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए पुलिस पूरी तरह से सर्तक है।

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि जुमे की नमाज के साथ ही प्रदेशभर में अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध को देखते हुए पुलिस पूरी तरह सतर्क है। वहीं यूपी में बवाल की हो रहीं घटनाओं को देखते हुए रुड़की और देहात में भी जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।

पुलिस मस्जिदों के आसपास गश्त कर रही है। साथ ही लोगों की गतिविधियों पर भी पुलिस की पैनी नजर रही। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में यूपी के कई जिलों में प्रदर्शन हो रहे हैं। इन घटनाओं को देखते हुए हरिद्वार जिले में भी पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है। इसी के मद्देनजर जुमे की नमाज को लेकर रुड़की और देहात क्षेत्र में पुलिस चौकन्नी बढ़ाई गई है। 

पुलिस की टीमें मस्जिदों के आसपास गश्त करती नजर आईं। साथ ही पुलिस और खुफिया विभाग ने लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी। उधर, खुफिया विभाग की सोशल मीडिया पर भी नजर रखे हुए है। सोशल मीडिया पर कोई आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट न डाल दे, इसे लेकर व्हाट्सएप ग्रुपों और फेसबुक पर नजर रखी गई। एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। अगर किसी ने माहौल खराब किया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। 

उत्तराखंड