प्रतिकार नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

प्रतिकार नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

भंसाड़ी गांव के ग्रामीणों ने खरादी-भंसाड़ी मार्ग निर्माण मानकों के अनुरूप न होने के विरोध में जमा लगाकर धरना प्रदर्शन किया। भंसाड़ी गांव के आसपास सुरक्षा दीवार, नाली निर्माण आदि का कार्य मानकों के अनुरूप नहीं किए जाने पर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को भंसाड़ी मोटर मार्ग को जाम कर दिया तथा सड़क पर पत्थरों की लाइन लगा कर प्रदर्शन किया।

नौगांव ब्लॉक के अंतर्गत खरादी से भंसाड़ी गांव के लिए मोटर मार्ग का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिसमें मोटर मार्ग के कटिंग का कार्य पूरा हो गया है। और अब सड़क के डामरीकरण का कार्य किया जाना है। ठेकेदार के कार्यों से खफा ग्रामीण मंगलवार को सुबह एकत्रित होकर सड़क पर पहुंचे। तथा सड़क पर पत्थरों की लाइन लगा कर प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए। जिससे सड़क पर दोनों ओर वाहनों का आवागमन बाधित हो गया।

धरने पर बैठे ग्रामीणों में प्रताप राणा, जनक रावत, प्रवीन बर्तवाल, प्रवेश, मनोज, शैलेन्द्र, मंगल सिंह, कुलदीप, बिजय लाल, सुरेश आदि ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि विभाग की मिलीभगत से ठेकेदार मानकों के अनुरूप सड़क निर्माण का कार्य नहीं कर रहा है। गांव के नीचे सुरक्षा दीवारों का निर्माण भी नियमानुसार नहीं किया गया है। ग्रामीणों ने कहा है कि विभाग द्वारा ग्रामीणों की भूमि का प्रति कर भी नहीं दिया गया है। ग्रामीणों ने भूमि का शीघ्र प्रति कर देने और मानकों के अनुसार सुरक्षा दीवारों का निर्माण आदि का कार्य कराने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है। तब तक वह आंदोलित रहेंगे।

उत्तराखंड