जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के साथ आयोजित की समीक्षा बैठक

जिलाधिकारी ने विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ आयोजित की निर्वाचन से संबंधित समीक्षा बैठक।

  आगामी 01 सितम्बर, 2023 से 12 सितम्बर तक ईवीएम और वीवी पैट की एफएलसी (प्रथम स्तरीय
  जांच) के बारे में अवगत कराया गया विभिन्न दलों को।

  निर्वाचन प्रक्रिया को पारदर्शिता और निष्पक्षता से संपादित करवाने जाने के क्रम में निर्वाचन आयोग के
  दिशा-निर्देशों के अनुपालन के तहत संपादित की जाती है एफएलसी प्रक्रिया।

       जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ ईवीएम और वीवी पैट (वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल) की एफएलसी (प्रथम स्तरीय जांच) की प्रक्रिया के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।
        जिलाधिकारी ने कहा कि एफएलसी की प्रक्रिया 01 सितम्बर, 2023 से 12 सितम्बर, 2023 तक की जायेगी तथा बीच-बीच में नयी आने वाली ईवीएम और वीवी पैट की निर्वाचन की समाप्ति तक प्रतिदिन प्रातः 09 बजे से सायं 7 बजे तक अवकाश दिवसों में भी एफएलसी की प्रक्रिया संपादित की जायेगी। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि एफएलसी की यह प्रक्रिया निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार विभिन्न राजनीतिक दलों की उपस्थिति में संपादित की जायेगी। इसके लिए विभिन्न राजनीतिक दलों को अपने-अपने एक प्रतिनिधि का नाम और पहचान पत्र फोटो सहित देना होगा जिससे प्रॉपर पास बनाकर संबंधित के समक्ष एफएलसी करवायी जा सके।
        जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से यह भी कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया को और अधिक पारदर्शी, व्यवस्थित और गतिशील बनाये जाने के लिए निर्वाचक नामावली को शुद्वतम बनाने के लिए वर्तमान समय में बीएलओ के माध्यम से भरे जा रहे विभिन्न फॉर्म और नये मतदाताओं को २ाामिल करने की प्रक्रिया तथा अनुपस्थित मतदाताओं को हटाने की प्रक्रिया में सहयोग करने की अपेक्षा की। साथ ही कहा कि विभिन्न मतदान केंद्रों में परिवर्तन से संबंधित भी यदि कोई वाजिब कारण हो तो उसका विवरण प्रस्तुत भी उपलब्ध करवा सकते हैं।
          बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, उप निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, सहायक निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र सिंह अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका गौरव भसीन व राजनीतिक दलों से सुषमा रावत, राजेंद्र राणा, त्रिलोक रावत, भरत रावत, राहत हुसैन सहित अन्य उपस्थित थे।

अन्य खबर