दो घंटे में पहुंच पाएंगे दिल्ली से देहरादून-सीएम धामी

दो घंटे में पहुंच पाएंगे दिल्ली से देहरादून-सीएम धामी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम मोदी तपस्वी की तरह देश की सेवा कर रहे हैं। सिंह अपने गुण और अपने पराक्रम से खुद अपना शासन प्राप्त करता है, यह कहावत पीएम पर फिट बैठती है। आज संपूर्ण विश्व मोदी जी के प्रयासों की सराहना कर रहा है। आज देश का बच्चा-बच्चा केंद्र की योजनाओं से भली भांति परिचित है। कोरोना काल में जहां अन्न योजना से करोड़ों लोगों को भोजन दिया, वहीं आयुष्मान योजना से निशुल्क इलाज मिला। पीएम के नेतृत्व में वर्षों से लंबित दर्जनों मामलों का हल निकला है। राम मंदिर का वर्षों से लंबित कार्य पीएम के चमत्कारी नेतृत्व में आज अद्भुत आकार ले रहा है। दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारे से दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र 2 घंटे में पूरी की जा सकेगी। कुछ वर्ष पूर्व ऐसा सोचना भी अकल्पनीय सा लगता था। चाहे आज सड़क मार्ग को उत्तराखंड को कोने-कोने से जोड़ना हूं या देव भूमि के शहरों को हेली सेवा से जोड़ना हो प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हमने कनेक्टिविटी को विकास का मूल मानकर कार्य किया है 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने गिनाईं उपलब्धियां
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश में विकास के एतिहासिक काम हुए हैं। धारा 370 हो या कोरोना संक्रमण पीएम के नेतृत्व में सभी काम सही तरीके से हुए हैं। विपक्षी दलों ने वैक्सीन को लेकर भले ही विरोध जताया हो लेकिन आज पीएम के संकल्प ने देश में 120 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन का लक्ष्य प्राप्त किया। 

18,000 करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास
प्रधानमंत्री मोदी कुछ ही देर में 18,000 करोड़ रुपये की लागत से कई परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें लगभग 8300 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा शामिल है। 

पीएम मोदी ने किया विकास परियोजनाओं का अवलोकन 
पीएम नरेंद्र मोदी ने परेड मैदान में प्रदेश के लिए 18 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं के मॉडल का अवलोकन किया। साथ ही सभी प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी ली।

अन्य खबर