नैनीताल भवाली मोटर मार्ग पाइंस के पास खाई में गिरी कार, चालक घायल

नैनीताल-भवाली मोटर मार्ग में पाइंस में खाई में गिरी कार, चालक घायल Nainital News

नैनीताल। नैनीताल भवाली मोटर मार्ग में पाइंस के समीप अनियंत्रित होकर कार खाई में गिर गयी। हादसे में कार सवार घायल हो गया। सूचना पर पहुँची पुलिस ने रेस्क्यू कर घायल को खाई से बाहर निकाल अस्पताल भेजा। बीती रात इसी स्थान पर एक अन्य कार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। जानकारी के मुताबिक अयारपाटा निवासी खीम सिंह शनिवार सुबह तड़के अल्टो वाहन संख्या यूए01- 2230 को लेकर भवाली से नैनीताल आ रहा था।

पाइंस के समीप अंधेरा और कोहरा होने के कारण उसे सड़क का अंदाजा नहीं आया और वह कार समेत खाई में जा गिरा। उसने खाई से निकलने का काफी प्रयास किया लेकिन कमर में गंभीर चोट होने के कारण निकल नही पाया। उजाला होने के बाद करीब छह बजे राहगीरों ने खाई में वाहन और एक व्यक्ति को घायल पड़ा हुआ देखा। जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत 112 के माध्यम से पुलिस को दी।

सूचना पर तल्लीताल एसओ अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुँचे और रेस्क्यू कर घायल को बाहर निकाला। विजय मेहता ने बताया कि घायल को उपचार के लिए भवाली भेजा गया है। बता दे कि इसी स्थान पर बीती रात एक अन्य वाहन गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी।

पैराफिट न होना और घना कोहरा बन रहा हादसों का कारण

इसी स्थान पर बीते एक माह में तीन सड़क हादसे हो चुके है। बीते माह 29 जून को भवाली से नैनीताल आ रही कार इसी जगह दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। जिसमे चार लोग बुरी तरह घायल हो गए थे। वही बीती रात दूसरे हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। शनिवार सुबह होने वाला यह तीसरा हादसा है। पाइंस के पास बरसात में अक्सर बहुत घना कोहरा रहता है। तीव्र मोड़ होने के कारण वाहन चालक को सड़क का अंदाजा नही आता। वही इस स्थान पर कॉजवे होने के कारण किनारे पर पैराफिट अथवा रोकथाम के कोई इंतजाम मौजूद नही है। सड़क किनारे पैराफिट न होना और घना कोहरा हादसों का कारण बना हुआ है।